Thu. Aug 22nd, 2019

TheHindiKhabar

Hindi Khabar

डिलिवरी बॉय निकला मुस्लिम तो हिंदू ग्राहक ने रद्द किया खाने का ऑर्डर, जोमैटो के जवाब ने जीता लोगों का दिल

1 min read

ऑनलाइन ऑर्डर और फ़ूड डिलेवरी करने वाली मशहूर कम्पनी जोमैटो ने धार्मिक आधार पर नफरत फैलाने वाले एक शख्स को करारा जवाब दिया है, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल, मंगलवार रात को अमित शुक्ला नाम के जोमैटो के ग्राहक ने ट्वीट करके जानकारी दी कि उसने अपने खाने का ऑर्डर इसलिए कैंसिल कर दिया, क्योंकि उसका डिलीवरी ब्वॉय हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम था। इसी ट्वीट पर जोमैटो द्वारा ग्राहक को दिया शानदार जवाब इंटरनेट पर तारीफें बटोर रही है।

ऑर्डर रद्द करने वाले अमित शुक्ला नाम के ग्राहक ने मंगलवार रात को लिखा, ”अभी जोमैटो पर एक ऑर्डर कैंसिल कर दिया। उन्होंने एक गैर हिंदू राइडर (डिलीवरी ब्वॉय) को खाने की डिलीवरी के लिए भेजा। इस पर उन्होंने राइडर बदलने से मना कर दिया और ऑर्डर कैंसिल करने और रिफंड के लिए मना कर दिया।”

यह भी पढ़ें  चुनाव खत्म होते ही अच्छे दिन की शुरुआत : पेट्रोल के बाद अब दूध हुआ 2 रुपए महंगा

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में मध्य प्रदेश के जबलपुर में रहने वाले अमित शुक्ल की तरफ से कई स्क्रीनशॉट ट्विटर पर जारी किए गए और पूरे मामले को विस्तृत बताया गया। इसके बाद एक दूसरे ट्वीट में अमित शुक्ला ने जोमैटो के साथ हुए अपनी बातचीत के स्क्रीन शॉट भी शेयर किए। इसके साथ उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे को अपने वकीलों के सामने उठाएंगे।

यह भी पढ़ें  शहीद की पत्नी ने पूछा- कितने आतंकी मरे, कांग्रेस बोली- क्या PM मोदी इन्हें भी पाकिस्तानी कहेंगे?

शुक्ला ने ऑर्डर कैंसिल का जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें उनके खाने का ऑर्डर फैयाज नाम के डिलिवरी बॉय ला रहे थे। उनकी जानकारी में दिया है कि वो जबलपुर के ही रहने वाले हैं, हिंदी और अंग्रेजी बोलना जानते हैं और हायर एजुकेशन की पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं।

जोमैटो की तरफ से समाज में नफरत फैलाने वाले इस शख्स को करारा जवाब दिया गया है। पहले ये जवाब जोमैटो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दिया और बाद में खुद जोमैटो के फाउंडर दीपेंद्र गोयल ने भी ट्वीट कर दिया है। शुक्ला को जवाब देते हुए जोमैटो ने लिखा, “खाने का कोई धर्म नहीं होता है। खाना खुद एक धर्म है।”

यह भी पढ़ें  कश्मीरियों पर नहीं बल्कि लखनवी तहजीब पर हमला है!

जोमैटो की ओर से इस करारा जवाब के बाद कंपनी का फाउंजर दीपिंदर गोयल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमें भारत के विचार पर गर्व है। और हमारे सम्मानित ग्राहकों और भागीदारों की विविधता। हमें अपने मूल्यों के रास्ते में आने वाले किसी भी व्यवसाय को खोने का अफसोस नहीं है।’ इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोग जोमैटो की खूब तारीफ कर रहे हैं।

जोमैटो और उसके फाउंडर की तरफ से जिस तरह इस मामले में जवाब दिया गया है, उससे कंपनी ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है। साथ ही लोगों ने पंडित अमित शुक्ल जिन्होंने इस ट्वीट के जरिए समाज में नफरत फैलाने की नाकाम कोशिश की उनको जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया जाने लगा है और समाज में नफरत फैलाने वाला करार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

August 2019
M T W T F S S
« Jul    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031